Display ad

Sushmita Sen Biography in Hindi | सुष्मिता सेन का जीवन परिचय।

 Sushmita Sen Biography in Hindi | सुष्मिता सेन का जीवन परिचय।



Lalit Modi and Sushmita sen affair, Lalit Modi and Sushmita sen Pics,सुष्मिता सेन का जीवन परिचय, उम्र, हाइट, संपत्ति ,पिता ,परिवार,फिल्मे, Sushmita sen Biography in Hindi , age , family ,Boyfriend ,movies  ,Net Worth




पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन Sushmita sen और ललित मोदी ने शादी की करने घोषणा कर दी है। सुष्मिता की निजी जिंदगी कम फिल्मी नहीं रही है। 18 की उम्र में मिस इंडिया और 19 की उम्र में मिस यूनिवर्स बनीं सुष्मिता अपने अफेयर्स को लेकर पहली फिल्म से ही चर्चाओं में रही है। निर्देशक विक्रम भट्ट ही सुष्मिता की पहली फिल्म दस्तक के राइटर थे। दोनों का नाम खूब जुड़ा और सालों तक सुर्खियों में रहा। 1996 में हुई रिश्तों का ये सिलसिला 2021 में रोहमन शॉल के साथ ब्रेकअप होने तक चला।

सुष्मिता अपनी फिल्मों से ज्यादा निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रहीं। शादी के सवाल को हमेशा टालती रहीं लेकिन दो बेटियों को गोद लेकर उनकी जिम्मेदारी उठाने पर खूब तारीफें भी मिलीं।

Sushmita Sen Biography in Hindi | सुष्मिता सेन का जीवन परिचय।



19 नवंबर, 1975 को सुष्मिता सेन का जन्म आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता का नाम सुबीर सेन है, और उनकी माँ का नाम सुभा सेन है। सुष्मिता सेन की माँ एक ज्वैलरी डिज़ाइनर हैं , और उनके पिता एक सेवानिवृत्त वायु सेना विंग कमांडर हैं।

 सुष्मिता ने रेनी नाम की नवजात बच्ची को गोद लिया और उसे मां की तरह पाला। 1994 में मिस इंडिया जीतने के बाद सुष्मिता सेन प्रमुखता से उठीं ।

 अनोखा पहलू यह था कि उन्होंने ऐश्वर्या राय के खिलाफ चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा की, जिसे सुष्मिता ने हराकर सुंदरता का ताज जीता। 

इसके बाद सुष्मिता ने ‘ मिस यूनिवर्स ‘ का अंतरराष्ट्रीय खिताब अपने नाम किया, जिससे उनका नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर हुआ।


Sushmita sen education सुष्मिता सेन की शिक्षा 

सुष्मिता ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा के लिए एयर फोर्स गोल्डन जुबली इंस्टीट्यूट, दिल्ली और दिल्ली मेंएयर फोर्स सिल्वर स्कूल, दिल्ली में पढ़ाई की। उन्होंने सेंट एन्न्स हाई स्कूल, सिकंदराबाद (अब तेलंगाना में) में पढ़ाई की, जहाँ उन्होंने पत्रकारिता में डिग्री के साथ स्नातक किया।


Sushmita sen family सुष्मिता सेन का परिवार 

पिता का नाम (Father’s Name) शुबीर सेन 

माता का नाम (Mother’s Name) सुभ्रा सेन 

भाई (Brother ) राजीव सेन (छोटा)

बच्चे (Children )बेटी – रेनी और अलीसा (दत्तक)


रिश्ते, अफेयर्स और ब्रेकअप्स

सुष्मिता के अफेयर्स की लिस्ट काफी लंबी है।

विक्रम भट्ट: मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता का नाम सबसे पहले फिल्ममेकर विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा था। सुष्मिता और विक्रम फिल्म दस्तक (1996) की शूटिंग के दौरान करीब आए थे। कुछ समय के रिलेशन के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

रणदीप हुड्डा: रणदीप हुड्डा भी कभी सुष्मिता के साथ अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में रहे थे। दोनों फिल्म कर्मा, कंफेशन और होली में साथ काम करने के दौरान करीब आए थे।

वसीम अकरम: सुष्मिता के 2013 के दौरान पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ अफेयर की खबरें भी काफी सुर्खियों में थीं। कहा तो ये भी गया था कि दोनों शादी करने वाले हैं, लेकिन सुष्मिता ने इन खबरों का खंडन किया था।

ऋतिक भसीन: 2015 के आसपास, सुष्मिता मुंबई के एक रेस्त्रां मालिक ऋतिक भसीन के साथ अफेयर के चलते सुर्खियों में थीं। दोनों को कई बार पब्लिक आउटिंग में साथ देखा गया था।

मुदस्सर अजीज: डायरेक्टर मुदस्सर अजीज भी उन लोगों में से थे जिनका सुष्मिता के साथ अफेयर रहा। मुदस्सर की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म दूल्हा मिल गया में भी सुष्मिता ने काम किया था जो कि फ्लॉप रही थी।

रोहमन शॉलः 2018 से मॉडल रोहमन शॉल और सुष्मिता रिश्ते में थे। लिव इन में ही रह रहे थे और सुष्मिता की बेटियां भी इस रिश्ते से खुश थीं। 2021 में दोनों ने अचानक रिश्ते को तोड़ने और सिर्फ दोस्त बने रहने की घोषणा की दी।

इसके अलावा सुष्मिता का नाम कई और लोगों से जुड़ता रहा है। इनमें टेलेंट हंट कंपनी के मालिक बंटी सचदेव, बिजनेस मैन इम्तियाज खत्री, हॉटमेल के फाउंडर सबीर भाटिया, बिजनेसमैन संजय नारंग से भी सुष्मिता का नाम जुड़ा है।


सुष्मिता सेन और ललित मोदी की लव स्टोरी 


मोदी ने जुलाई 2022 में अपने इंस्टाग्राम पर घोषणा की कि वह पहली भारतीय मिस यूनिवर्स अभिनेत्री, सुष्मिता सेन को डेट कर रहे हैं हालाँकि दोनों की शादी नहीं हुई है.


ललित मोदी ने अगले ट्वीट में साफ किया कि दोनों ने अभी शादी नहीं की है, बस डेटिंग कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “शादी नहीं की – बस एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। वह भी एक दिन होगा।”


मिस यूनिवर्स जीत कर आईं तो बॉलीवुड के दरवाजे खुले

1994 में जब सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता तो उनके सामने फिल्म ऑफर्स की लाइन लग गई। बड़े-बड़े डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सुष को अपनी फिल्म से डेब्यू कराना चाहते थे। तब सुष्मिता ने उस समय के सबसे सफल डायरेक्टर्स में से एक महेश भट्ट की फिल्म साइन की। फिल्म का नाम था दस्तक। जो एक ब्यूटी क्वीन के सिरफिरे आशिक की कहानी ही थी। यहीं से सुष्मिता का फिल्मी सफरनामा शुरू हुआ।


सुष्मिता सेन के विवाद 

साल 1994 में, मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद, ऐश्वर्या राय मंच के पीछे चली गईं और सुस्मिता की इस हरकत की वजह से वह टूट गईं थी .

साल 2012 में, उसे एथेंस, ग्रीस में किसी ने उन्हें लूट लिया था, उसने हवाई अड्डे पर अपना पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड और अन्य दस्तावेज खो दिए थे, जिससे उसके लिए अपनी पहचान साबित करना मुश्किल हो गया था।

सुष्मिता सेन की कुल संपत्ति (Sushmita Sen’s Net Worth)

हम सभी जानते हैं कि सुष्मिता की कमाई लाखों के बजाय करोड़ों में आंकी जाती है। बता दें कि सुष्मिता सेन एक फिल्म के लिए 3 करोड़ रुपये तक की डिमांड करती हैं। वह एक मॉडल के रूप में अच्छा जीवन यापन करती है, लेकिन वह एक अच्छा जीवन भी बनाती है। सुष्मिता सेन की कुल संपत्ति 74 करोड़ रुपये बताई जा रही है।


सुष्मिता सेन का जीवन परिचय।सुष्मिता सेन का जन्म एवं शुरुआती जीवन सुष्मिता सेन की शिक्षा । सुष्मिता सेन का परिवार । सुष्मिता सेन के बॉयफ्रेंड सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल की लव स्टोरी ।सुष्मिता सेन और ललित मोदी की लव स्टोरी । सुष्मिता सेन का करियर । फेमिना मिस इंडिया। मिस यूनीवर्स। मिस यूनिवर्स 2016। सुष्मिता सेन के विवाद 


Lalit Modi and Sushmita sen Pics

Ad


Ad


Ad









Post a Comment

0 Comments

Close Menu