Display ad

WhatsApp se paise Kaise kamae | व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

 

WhatsApp se paise Kaise kamae | व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए


 नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे WhatsApp se paise Kaise kamae | व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए तो यह पोस्ट काफी नॉलेजेबल इंफॉर्मेशन होने वाले हैं.

अब दोस्तों आप सोच रहे होंगे कि व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाते हैं यह तो एक सिंपल सा एप्लीकेशन है मैसेज ऐप है तो मैं आपको बता दूं हां आप व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हो।

आप लोग शायद ये सोच रहे होंगे की आपको किसी काम करने के WhatsApp पैसे देगा. तो में आपको ये बात clear कर दूँ की किसी काम के WhatsApp कभी भी पैसे नहीं देता. हाँ जरुर आप WhatsApp का इस्तमाल कर पैसे कमा सकते हैं इसमें शक की कोई गुंजाईश नहीं है. जैसे की आज कल सभी के पास Smartphone मेह्जुद हैं जिसका की हम बहुत ही कम सही इस्तमाल करते हैं तो मैंने सोचा क्यूँ न आप लोगों को कुछ ऐसे बताया जाये जिससे की आप व्हाट्सएप्प का सही इस्तमाल कर अपने लिए कुछ पैसे कमा सको. तो बिना देरी किये चलिए जानते हैं की WhatsApp App से पैसे कैसे कमाए.

WhatsApp se paise Kaise kamae | व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

WhatsApp एक simple सा messaging app है जिसका इस्तमाल हम अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ बात करने में करते हैं. ये बहुत ही आसान सा app है जिसे हर कोई व्यक्ति इस्तमाल कर सकता है. इसमें आप text message के साथ साथ video, pictures, audio भी भेज सकते हैं वो भी बिलकुल मुफ्त. जिसका ये मतलब है की इसके लिए आपको किसी को पैसे देने की जरुरत नहीं बस आपके Mobile में Internet का connection होना चाहिए.

WhatsApp का इस्तमाल कर पैसे कैसे कमाए. हाँ ये बात तो सही है की हम इससे directly पैसे तो नहीं कमा सकते लेकिन इसका सही इस्तमाल कर हम जरुर अच्छे पैसे कमा सकते हैं. तो इसी संधार्व में आज मैं आप लोगों को कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में जानकारी दूंगा जिससे की आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं. यह जरुर पढ़े, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए.

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको क्या-क्या चाहिए?

SmartPhone
अच्छा Internet Connection
Whatsapp Group/Groups जहाँ बहुत सारे members हों।

WhatsApp se paise Kaise kamae | व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

WhatsApp से पैसे कमाने के लिए आपको ऐसे बहुत से लोगों के नंबर चाहिए जो की व्हाट्सएप्प का इस्तमाल करते हैं. ऐसे numbers आपको विभिन्न WhatsApp Group से मिल सकते हैं. बस आपको ऐसे विभिन्न WhatsApp Group में अपने आपको Add करना है और वहीँ से उनके numbers को लेना है. और आगे में आपको ये बताऊंगा की कैसे आप इनसे पैसे कमा सकते हो.

Link Shortening Services

ये बहुत ही इस्तमाल में लायी जाने वाली विधि है और बहुत ही आसान है. इसमें आपको बड़े और popular websites के link को short करना होता है जिसे करने के लिए आप मेह्जुदा link shortening services जैसे shorte.st का इस्तमाल कर सकते हैं. एक बार आपने link short कर दी उसके बाद आपको उस link को share करना पड़ता हैं और उस link पर click होने के पैसे मिलते हैं. Simple सा funda हैं जितना ज्यादा click उतना ज्यादा पैसा.

Facebook से पैसे कैसे कमाए

शेयर बाज़ार क्या है

गूगल पे से पैसे कैसे कमाए

इसे अमल में लाने के लिए आपको थोडा website के ऊपर research करना पड़ेगा की ऐसे कोन से website हैं जो की ऐसे authentic, viral और popular share करते हैं और जिसे लोग पसंद करते हैं. आपको ऐसे ही अच्छे articles की खोज करनी पड़ेगी और इसके साथ साथ आप viral videos, cool photos, interesting facts जैसे link का भी अच्छा इस्तमाल कर सकते हैं.

एक बार आपको अच्छे content वाले websites मिल जाये फिर आप ऐसे links को short कर विभिन्न व्हाट्सएप्प Group में publish कर सकते हैं. और ये आम सी बात है की लोग ऐसे content की हमेशा से तलाश में रहते हैं और इससे आपके clicks बढेगा और आपकी earning भी. पर यहाँ एक जानने वाली बात यह है की आपको Country के हिसाब से clicks के पैसे मिलते हैं. जैसे अगर आप Germany, America, UK, Australia, Canada जैसे country से clicks मिले तो आप और भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं. लेकिन India में उनकी तुलना में आपको कम ही पैसे मिलेंगे.

List of some URL Shortener Websites

Adf.ly

Shorte.st

Linkshrink.Net

ouo.io

Short.am

Linkbucks.com

WhatsApp se paise Kaise kamae | व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

App Links और Promo Code से

Playstore में ऐसे बहुत से नए Apps है जो की members के लिए अपना promotion करवाना चाहते हैं जिससे की वो ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपने apps को पहुंचा सकें. इसके साथ आप किसी app या website के promo code को अपने groups में share कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

Recharge Apps में Refer कर के भी।

Recharge Apps में refer कर के भी आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं. लेकिन यहाँ आपको directly तो पैसे नहीं मिलते पर आपको Free recharges, PaytmCash और भी बहुत कुछ मिल सकता है.

पैसे कमाने वाला ऐप्स से मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

इसे अमल में लाने के लिए आपको ऐसे Apps के referral links को विभिन्न WhatsApp Group में share करना पड़ता है. और जैसे जैसे दुसरे लोग आपके referral links से join करते हैं वैसे वैसे आपको इस बात के लिए credit मिलती है और जिसका इस्तमाल आप recharge या Shopping के लिए कर सकते हैं.

हाँ में ये कह सकता हूँ की ये लम्बे समय के लिए एक अच्छा उपाय नहीं है लेकिन यदि आपको emergency में cash की जरुरत है तो आप इसका इस्तमाल कर सकते हैं. वैसे तो बहुत सारे ऐसे Apps हैं लेकिन उनमें से मुझे ये ज्यादा अच्छे लगे जैसे TaskBucks, Earn Talktime, Ladooo इत्यादि.

WhatsApp se paise Kaise kamae | व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

आप चाहें तो अपने website को link कर सकते हैं और create कर सकते हैं एक custom signature अपने messages के लिए जिसमें आपके website को एक link include होगा या social media profiles को.

आप चाहें तो एक e-conference या एक seminar host कर सकते हैं जिसमें आप अपने ideas को express कर सकते हैं larger stage में, इसके लिए आप WhatsApp की group video call feature को इस्तमाल में ला सकते हैं. साथ में आप live customer support भी प्रदान कर सकते हैं WhatsApp में.

इसके अलावा आप चाहें तो अपने contents को भी share कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें की आपके followers को ये नहीं लगना चाहिए की आप केवल spammy links ही share कर रहे हैं और उन्हें चीज़ों को खरीदने के लिए बाध्य कर रहे हैं. इससे आपके द्वारा send किये links को वो click नहीं करेंगे और जिससे आपकी मेहनत पर पानी फिर जायेगा.

Post a Comment

0 Comments

Close Menu