Display ad

TaskBucks App paise Kaise kamaen | TaskBucks App पैसे कैसे कमाए।टास्कबक्स क्या है?

 TaskBucks App paise Kaise kamaen | TaskBucks App पैसे कैसे कमाए।



दोस्त भारत में ऐसे बहुत से लोग हैं उनके पास काम नहीं है ऐसे में हम इस प्लेटफार्म पर हमेशा ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, घर बैठे पैसे कैसे कमाए पार्ट टाइम ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ऑनलाइन पैसे कमाने के नए नए आइडियाज , ऐसे तरीके लेकर आते हैं.

तो दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम आप लोगों के लिए लेकर आए हैं TaskBucks App क्या है और TaskBucks से पैसे कैसे कमाए अगर आप सच में पैसे कमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को एंड तक पढ़ना है।

टास्कबक्स Task Bucks App एक स्मार्टफ़ोन ऐप है जो आपको आसान कार्यों को पूरा करने के लिए नकद के साथ नगदी या पुरस्कार के हिसाब से पैसा देत है।

इस प्लेटफ़ॉर्म पर पैसा कमाने के लिए, आपको बस अपने फ़ोन पर ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा. 

और फिर अपने जरुरत के अनुसार दिए गए टास्क को पूरा करना होगा. जिसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे ! 

दोस्तों टास्क कम्प्लीट करने पर आपको कोइन्स दिए जाते है. और बहुत सारे कोइन जमा होने पर आप उन कोइन्स को अपने पेटीएम वॉलेट में भेज सकते हो.

 इसके आलावा आप चाहे तो उन पैसो से अपना मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते हो. इसकी विड्रॉलिंग लिमिट भी बहुत कम दी गयी है. 

जब आपके पास २० रुपये हो जायेंगे तभी आप उन पैसो को अपने पेटीएम वॉलेट में ट्रांसपर कर सकते हो !

 इस ऍप को कुमार अपूर्व द्वारा बनाया गया है जिसे की २० ऑगस्ट २०१४ में लॉन्च किया गया था. तभी के समय में इसके डाऊनलोड काफी कम थे. लेकिन बदलते समय के अनुसार इसकी लोकप्रियता बढ़ने लगी और आज के समय में इस एप्लिकेशन के १० मिलियन से भी अधिक उपयोगकर्ता है !

 आपको कुछ इस प्रकार के कार्य दिए जायेंगे कुछ सर्वे को पूरा करना ऍप में दिए गए कॉन्टेंट को ऑनलाइन शेयर करना नए ऐप को आज़माना रहस्यमई शॉपिंग अपने दोस्तों को ऍप रेफर करना कुछ इस प्रकार के टास्क आपको ऍप के अंदर दिए जायेंगे जिन्हे आपको पूरा करना होता है. पूरा करने के बाद आपको इनाम की राशि नगद में या फिर मोबाइल रिचार्ज के स्वरूप में दी जाती है ! 

TaskBucks App क्या है? 

TaskBucks App एक वास्तविक प्लेटफॉर्म है? टास्कबक्स एक वास्तविक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है. जिसमें पैसे कमाने के कई सारे अवसर मौजूद हैं. इस ऍप का नेतृत्व डिजीस्मार्ट डिजिटल मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के पास है. लीमिटेड मतलब जिसे भारत देश में पंजीकृत कम्पनी माना जाता है. २०१४ के बाद से इस ऍप के उपयोगकर्ताओं को पुरस्कार प्रदान करने के लिए कंपनी ने १६० ब्रांडो के साथ समजोता किया है ! इस एप्लिकेशन के अभी तक १० मिलियन से भी अधिक डाऊनलोड हो चुके है. और बहुत से लोगों द्वारा माना जाता है टास्कबक्स एक फ्री-टू-डाउनलोड ऐप है. जो सभी के लिए खुला है हालांकि, सुविधा उद्देश्यों के लिए, कंपनी प्लेटफॉर्म में शामिल होने के लिए भारत और आस-पास के एशिया देशों के लोगो को भी इस ऍप को डाऊनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करती है ! ऐसा इस लिए क्योकि यह प्लेटफार्म पुरस्कार की राशि का भुगतान भारतीय रुपयों में करता है. और ज्यादातर रिवार्ड मोबाइल रिचार्ज के स्वरुप में आते है. जो की केवल भारत में काम कर सकते है !

 TaskBucks अकाउंट कैसे बनाये ? 

1 – टास्कबक्स अकाउंट बनाने के लिए आपको साबसे पहले इस एप्लिकेशन को गूगल प्ले-स्टोर से डाऊनलोड करना है.

 2 – डाऊनलोड कर ओपन करने के बाद आपके सामने लॉगइन करने के लिए दो ऑप्शन आएंगे पहला लॉगइन विथ फेसबुक दूसरा लॉगइन विथ फोन नंबर आप दोनों में से एक के साथ लॉगइन कर सकते है. 

3 – हम मोबाइल नंबर से लॉगइन करते है मोबाइल नंबर पर क्लिक करने के बाद आपको पहले आपका नाम डालना है और उसके निचे आपको अपना मोबाइल नंबर और इ-मेल ऐड्रेस डालना है और नेक्स्ट कर देना है. 

4 – मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके मोबाइल पर एक OTP आएगा जिसके अपने आप डिटेक्ट कर लिया जायेगा. 

 5 – OTP डिटेक्ट करने के बाद आपका TaskBucks अकाउंट बन जायेगा और सीधे Takbucks के होम पेज पर पहुंच जाओगे.

 TaskBucks App से पैसे कैसे कमाए ? 

दोस्तों अगर हम बात करे TaskBucks App से पैसे कमाने की तो TaskBucks App आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के कई सारे नए-नए विकल्प प्रदान करता है. आप इस एप्लिकेशन में फोटो शेयर करके पैसे कमा सकते है. आपको अलग-अलग प्रकार के प्रश्न इस ऍप में पूछे जाते है. उन प्रश्नो के उत्तर दे कर भी आप पैसे कमा सकते है ! आपको नए-नए ऍप को इस्तेमाल करने पर भी पैसे मिलते है. जैसे की 

Dream11 , my11circle , FANFIGHT , GOODGAMER , Rizzle

 इस तरह के कई सारे ऍप आपके सामने दिए जाते है जिन्हे की आपको डाउलोड करना होता है. और उसके ही निचे आपको इस ऍप में जाकर क्या करना है. उसकी जानकारी भी दी जाती है और इस ऍप को इस्तेमाल करने पर आपको कितने पैसे मिलेंगे यह भी आपको बताया जाता है ! इसमें आपको रेफर एंड अर्न का ऑप्शन दिया गया है.

 इसका मतलब आपको इस एप्लिकेशन को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ शेयर करना होता है और अगर वे आपके भेजे गए लिंक से इस एप्लिकेशन को डाऊनलोड करते है तो उसके बदले में भी आपको पैसे दिए जाते है. इस ऍप में दैनिक प्रतियोगिता भी आयोजित की जाती है. जिसमे भाग लेकर आप मोबाइल रिचार्ज जित सकते है ! दोस्तों आप जितने ज्यादा कार्य इस ऍप में सफलता पूर्वक करोगे उतनी ही अधिक आपकी कमाई होगी

 TaskBucks से पैसे किस प्रकार मिलते है ? 

दोस्तों जैसा की हमने पहले भी कहा की यह प्लेटफार्म भारतीय रुपयों में भुगतान करता है. यानि आप जो भी राशि जीतते है उसे रुपयों में दिया जाता है. पैसे विड्रॉल करने के लिए आपके TaskBucks अकाउंट में कम से कम २० रुपये होने जरुरी है. जो की आपको TaskBucks ऍप का पहला कार्य पूरा करते ही मिल जाते है ! आपको पैसे दो प्रकार से दिए जाते है एक तो नगद और दूसरा मोबाइल रिचार्ज. अगर आप मोबाइल रिचार्ज करना चाहते है तो वह भी आप कर सकते है रिचार्ज को पूरा होने में लगभग ५ मिनट लगते है. लेकिन अगर कोई तकनिकी समस्या हुई तो आपको आपका रिचार्ज प्राप्त करते में ८ घंटे भी लग सकते है ! यह हुवा मोबाइल इचार्ज का अगर आप नगद जीतते है तो आपके पैसो को आप अपने पेटीएम वॉलेट में भी स्थलांतरित कर सकते हो. लेकिन पेटीएम की राशि को आपके खाते में दर्शाने में ७ दिन का समय भी लग सकता है ! 

TaskBucks App के फायदे 

वास्तविक पुरस्कार मंच टास्कबक्स दुनिया भर में 15 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ एक वास्तविक पुरस्कार ऐप है. यह पैसे कमाने के लिए एक खुला मंच है जिसमे कोई स्मार्ट फोन वाला व्यक्ति सदस्य बन सकता है. पैसे कमाने के विविध ऑप्शन इस एप्लिकेशन में सर्वेक्षणों से ले कर नए-नए ऍप को आजमानेतक किसी भी काम से आप पैसे कमा सकते है. यह कार्य सिर्फ आसान ही नहीं बल्कि लाभदायी भी है. शीघ्र मोबाइल रिचार्ज इस एप्लिकेशन की मदत से आप मोबाइल रिचार्ज भी जित सकते है जिसे आप ५ मिनट के अंदर ही सक्रीय कर सकते है.

 कम बैलेंस में विड्रॉल आपने बहुत से ऐसे एप्लिकेशन देखे होंगे जिनमे आप पैसे तो कमा लेते है. लेकिन पैसे विड्रॉल करने के लिए आपको बहुत सी राशि जोड़नी होती है. लेकिन इस एप्लिकेशन में आप २० रुपये होते ही विड्रॉल कर सकते हो. जो की आपका पहला टास्क कम्प्लीट होने पर ही हो जाते है. रेफरल प्रोग्राम मौजूद इस प्लेटफार्म में एक रेफरल प्रोग्राम मौजूद है जो नए रेफरल के लिए ६० रुपये की भारतीय राशि देता है. यह आपकी कमाई बढ़ाने का एक शानदार तरीका है. 

 तो दोस्तों यह था TaskBucks App क्या है और TaskBucks से पैसे कैसे कमाए . 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu