Display ad

5 मिनट में लोन लेने के तरीके । mobile se loan Kaise len

 5 मिनट में लोन लेने के तरीके । mobile se loan Kaise len




नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप पैसे की जरूरत पड़ती ही रहती है और कभी ऐसा हो जाता है कि हमारी सैलरी देखते ही देखते खत्म हो जाती है। ऐसे में हमें सोचना पड़ जाता है कि आगे के खर्च को कैसे मैनेज करे।

ऐसे में लोग जानना चाहते हैं कि मोबाइल से लोन कैसे ले? क्या कोई ऐसा तरीका है कि 5 मिनट में लोन मिल जाय। कभी कभी सही जानकारी ना मिल पाने के कारण अपने दोस्तों या रिश्तेदारों दे सहायता मंगाते है, लेकिन कभी-कभी वे भी हमारी कोई बड़ी मदद नहीं कर पाते हैं। 


तो दोस्तों अगर आपको लोन लेना है इसके प्रोसेस के बारे में पूरी जानकारी के लिए उसको अंत तक जरूर पढ़ें।


यहाँ हम आपको ऐसे तरीको के बारें में बताने वाले वालें है, जिससे आपको 5 मिनट में लोन  मिल जायेगा। तो चलिए जानते है 5 मिनट में मोबाइल से लोन कैसे ले?……


लोन दिलाने के ये ऐसे तरीके है जिनमे आपको किसी भी office या बैंक में जाने कि जरुरत नहीं होगी। ये मोबाइल से लोन दिलाने वाले तरीके है। इसमें आपको बस एक app download करना होगा और ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई करना होगा।



mobile se loan Kaise len


मोबाइल के जरिए लोन लेने का तरीका आपके लिए सबसे शानदार तरीका है ,क्योंकि बैंक से ऑफलाइन लोन के लिए अप्लाई करने पर अधिक से अधिक समय डॉक्यूमेंट के वेरिफिकेशन के लिए लगाना पड़ता है। एप्लीकेशन के जरिए लोन लेने पर आपको 2 से 3 मिनट का समय लगता है ,और आप बेहद सहज तरीके से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं ।

Online एप्लीकेशन स माध्यम से अप्लाई करने पर आपको बहुत अधिक इंफॉर्मेशन देने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपको ऑनलाइन वेरिफिकेशन के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड ही देना पड़ेगा। मात्र ये दो डॉक्यूमेंट आपको इंस्टेंट लोन अप्रूवल कराने के लिए पर्याप्त होते हैं, और पैसे आपके बैंक अकाउंट में तुरंत आ जाते हैं।

लोन लेने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से बस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना है और कुछ स्टेप को फॉलो करते जाना है। ऐसा करने पर आपको लोन बेहद जल्द मिल जाता है।


TrueBalance के जरिए 5 मिनट में लोन कैसे ले।

Truebalance बेहद विश्वसनीय और लाइसेंसेंड NBFC मोबाइल एप्लीकेशन में आती है। इसके अंतर्गत आप 5 मिनट में लोन (पर्सनल लोन) ले सकेंगे। इस एप्लीकेशन से आप 5000 से लेकर 50000 रुपए तक के लिए अप्लाई कर सकते हैं और इसमें इंटरेस्ट रेट केवल 5% चार्ज किया जाता है।

Truebalance के द्वारा आप 60 दिन से 115 दिन तक के लिए लोन अपनी जरूरत के हिसाब से ले सकते हैं। इस लोन की खासियत है कि इसमें आपकी कम से कम इंफॉर्मेशन मांगी जाती है।

True Balance Personal Loan 2022

ब्‍याज दर

5% महीना

लोन राशि

50 हजार

लोन अवधि

2-3 महीना

प्रोसेसिंग फीस

0%- 0.7%


TrueBalance loan Kaise Le online apply kaise karen step bye step


1. इस ऐप के द्वारा लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से truebalance application को डाउनलोड करना होगा।

2. उसके बाद यूजर को मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करने के बाद पासवर्ड डालना होगा। अब आप देखेंगे कि truebalance की स्क्रीन आपके सामने आ जाएगी।

3. इसके बाद यूजर को Cash Loan पर क्लिक करना होता है और KYC करने के लिए आप से confirm पर क्लिक करने के लिए कहा जाएगा।

4. इसके ठीक बाद आपको terms और condition पढ़ने के बाद agree क्लिक करना है और फिर यूजर से PAN Card नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा और इसके बाद Proceed पर क्लिक करना है।

5. इसके बाद यूजर को आधार कार्ड से लिंक किया हुआ नंबर दर्ज करना है, और Confirm करना है और उसके ठीक बाद आपको आधार कार्ड नंबर भी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।

6. जैसे ही यूजर Aadhar card नंबर दर्ज करेगा तो उसके द्वारा लिंक किया हुआ मोबाइल नंबर पर OTP प्राप्त होगा।

7. इसको दर्ज करने ठीक बात आपको Go To Cash Loan क्लिक कर देना है और इसके बाद कस्टमर को जितने अमाउंट में लोन चाहिए उसे दर्ज करना होगा।

8. इसके बाद अंतिम प्रक्रिया में आपसे अकाउंट स्टेटमेंट डिटेल मांगी जाएगी। इसके लिए आपको Upload in Pdf Form पर क्लिक करना होगा।

9. क्लिक करने के ठीक बाद आपको confirm पर क्लिक करने के लिए कहा जाएगा और अपने बैंक अकाउंट की passbook का स्टेटमेंट अपलोड करना होता है

10. और अपलोड हो जाने के बाद आपको सिर्फ Click Here To Finish पर महज क्लिक करना होता है।

11. इसके ठीक बाद यूजर को 5 मिनट तक का इंतजार करना होता है और आप देखेंगे कि आपका लोन अप्रूव हो जायेगा।

12. इसके बाद आपको take loan पर क्लिक करके अपने बैंक अकाउंट में लोन ली गई रकम ले सकते है।



Ample Cash loan Kaise Le online apply kaise karen step bye step



1. आपको प्ले स्टोर के माध्यम से AmpleCash नाम का एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा।

2. इस ऐप के जरिए आप 5 हजार से लेकर 50 हजार तक का लोन मिनट में फाइनेंस करा सकते हैं। AmpleCashको इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स को चाहिए कि वह सभी परमिशन को अलाउ कर दे

3. इसके ठीक बाद आपको Apply Now पर क्लिक करना होगा

4. Apply Now पर क्लिक करने के बाद यूज़र देखेंगे कि उनके सामने एक नया पेज ओपन होगा।जिसमें यूजर से मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।

5. और उसी नंबर पर यूजर को ओटीपी भी प्राप्त होगा जिससे आपको दर्ज करना पड़ेगा।

6. मोबाइल नंबर दर्ज करने के ठीक बाद आपको KYC Documents पर क्लिक करना होगा

7. जिसमें आप से विभिन्न इंफॉर्मेशन मांगी जाएगी जिसमें Selfie Photo, Aadhar Card का फ्रंट पेज फोटो के अलावा Aadhar Card की बैक फोटो और Pan Card की फोटो भी मांगी जाएगी।

8. इसके बाद ही यूजर का KYC कंपलीट माना जाएगा।

9. KYC Complete के पूरे होते ही यूजर को अपनी बेसिक जानकारी देती जानी है जिसके तहत आपको name,address ,pincode,city आदि चीजे दर्ज करनी हैं।

10. इसके बाद आपको start पर क्लिक करना होगा। जिसमे आपको Bank Detail देनी होगी और बैंक अकाउंट देने के के बाद आपका अप्रूव हो जाएगा और पैसे आपके अकाउंट में आ जाएंगे।

11. आपको बता दें इस एप्लीकेशन के द्वारा 91 दिन से 180 दिनों तक के लिए यूजर को लोन मिलता है। इस तरह से आपको लोन अदा करने के लिए बहुत अधिक दिन मिलते हैं।

Ample Cash loan 

ब्‍याज दर

33% सालाना

लोन राशि

50 हजार

लोन अवधि

6 महीना

प्रोसेसिंग फीस

Credit score के मुताबिक


Not.Ample Cash से लोन तभी लें जब आपके पास कोई दूसरा विकल्प ना हो, क्यूंकि Ample Cash app से लोन लेने पर आपको बहुत अधिक चार्ज देना पड़ता है। 


Navi aap loan Kaise Le online apply kaise karen step bye step


यह भी एक Loan देने वाली एक Application है। जो कि आपको Loan देने का काम करती है। खास बात ये है इसका Customer support बेहद शानदार है। जिस पर आपको तुरंत सहायता प्रदान की जाती है। इस Navi Application पर आप इन तरीकों का पालन करके Loan ले सकते हैं।

Navi Personal Loan 2022

ब्‍याज दर

9.9% से 36% तक सालाना

लोन राशि

20 लाख

लोन अवधि

72 महीना

प्रोसेसिंग फीस

3.99% से 6%


Navi aap loan Kaise Le online apply


1. सबसे पहले आपको Play store से ये Application Download कर लेनी है। जिसके बाद सबसे पहले आप Log in होने के लिए अपना मोबाइल नंबर डालिए। जिस पर आपके पास OTP आएगा। आप इसे वेरिफाई कर दीजए। इसके बाद आप इस Application के Home Page पर पहुंच जाएंगे।

2. Home page पर आपको लिखा दिखाई देगा कि आप इसमे Personal Loan 5 लाख तक का और अधिकतम 36 महीने तक के लिए ले सकते हैं।

3. अब आपको Loan लेने के लिए Personal Loan के नीचे Apply बटन पर क्लिक कर देना होगा।

4. अब आपसे पूरा नाम डालने के लिए कहा जाएगा। आपसे अनुरोध है कि आप यहां वही नाम डाले जो कि आपने आधार कार्ड में दिया है। साथ ही आप अपना Married status भी डालिए।

5. अब आपसे पूछा जाएगा कि आप किस तरह का रोजगार करते हैं और आपकी Salary कितनी है। आप यहां सब कुछ सही सही जानकारी प्रदान करें ताकि आपको Loan लेने में परेशानी ना हो। यहां से Loan लेने क‍े लिए एक बात का आप हमेशा ध्‍यान रखिए कि कभी भी आपको 30 हजार से कम सैलरी नहीं डालनी है। क्‍योंकि 30 हजार से कम डालने पर ये Application Loan नहीं देती हैं।

6. अब आपसे पूछा जाएगा कि आप कहां पर काम करते हैं और आप जो Loan लेना चाहते हैं उसका मकसद क्‍या है। साथ ही आप कितने पढ़े लिखे हैं। आप ये सभी जानकारी भरकर आगे बढ़ जाइए।

7. अब आपसे आपका Pan card Number और आपकी जन्‍म तिथि पूछी जाएगी। ये दोनों भर देते हैं तो आपसे आपके जिले का Pin code पूछा जाएगा।

8. अब आप ये सब भरकर submit कर दीजिए। इसके बाद कुछ समय तक आपके सामने Processing होगी और फिर आपके सामने अगली स्‍क्रीन आ जाएगी।

9. अगली स्‍क्रीन पर आप देख सकते हैं कि आपको अधिकतम कितना Loan दिया जा सकता हैं साथ ही वो Loan कितने महीने के लिए‍ दिया जाएगा। इसी के ठीक नीचे Loan की ब्‍याज दरें भी लिखी आ रही होगीं। आप यदि Loan को घटाते बढ़ाते हैं तो ब्‍याज और Loan का समय भी बदलता रहेगा। सब कुछ डालने के बाद आप इसे Submit कर दीजिए। यहां हम आपको बता दें कि यदि आप एक लाख Loan लेते हैं तो उसका लगभग 95-97 हजार ही आपके बैंक खाते में आएगा। क्योंकि इस पर भारत सरकार की तरफ से टैक्‍स भी लिया जाता है। जो कि आपके Loan के अंदर से ही कट कर जाएगा।

10. अब आपसे KYC करने को कहा जाएगा जिसके लिए आप अपने कैमरे से सेल्‍फी लेकर अपलोड कर दीजिए। साथ ही आपके आधार कार्ड में जो मोबाइल नंबर दिया है आप उसका नंबर डालकर Verification भी कर दीजिए। जो कि OTP के माध्‍यम से होगा।

11. Verification करने के बाद अब आपको अपने बैंक से जुड़ी जानकारी देनी होगी जिसमें आप Loan का पैसा लेना चाहते हैं। इसमें आप बैंक का नाम खाता नंबर डाल कर आगे बढिए। ये प्रक्रिया आप ध्‍यान से पूरी कीजिए। इसके बाद आप आपको एक दो मिनट का समय लगेगा।

12. आगे आपको दिखाएगा कि आपका Loan पास हो चुका है और आपके बैंक खाते मे डाल दिया जा चुका है साथ ही Loan से जुड़ी और तमाम जानकारी आपके सामने खुलकर आ जाएगी। जो कि आपको पढ़ लनी होगी।



Bandhan Bank Personal Loan 2022 me kese le

ब्‍याज दर

10% से 18% सालाना

लोन राशि

15 लाख

लोन अवधि

5 साल

प्रोसेसिंग फीस

1% कुल लोन पर


1. इसके लिए आप सबसे पहले बंधन बैंक की वेबसाइट पर आ जाइए। यहां आपको Loan लेने से संबधित कुछ जरूरी जानकारी दी गई होगीं। आप इन्‍हें पूरी तरह से पढ़ लीजिए। यहां हम आपको बता दें कि आपको इसके लिए जरूरी नहीं है कि आपका बंधन बेंक मे खाता हो ही।

2. इसके बाद आप Apply now पर क्लिक कर दीजिए। इसके बाद आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी जो कि आपको सही सही भरनी है।

3. सभी जानकारी देने के बाद आप submit बटन पर क्लिक कर दीजिए। अब आपके सामने मैसेज आ जाएगा कि आपको बैंक की तरफ से फोन किया जाएगा। जिस दौरान आपसे कुछ जानकारियां मांगी जाएगी।

4. इसके बाद आपकी दी हुई जानकारी पर निर्भर करेगा कि आपको तुरंत लोन‍ दे दिया जाता है या कागजात के साथ बैंक में जाना होगा। यदि आपको तुरंत लोन दिया जाता है तो आपको और भी कुछ कागजात अपलोड करने होंगे। जिसके बारे में आपको बैंक की तरफ से बता दिया जाएगा।


Mpokket Application से loan kese le

अब हम आपको जो Application बताने जा रहे हैं वह भी तुरंत Loan देने से संबंधित है। इस Application के माध्यम से आप 5 मिनट के अंदर अपना Loan अपने बैंक खाते में ले सकते हैं इस Application का नाम है Mpokket इसे आप Play store से Download कर सकते हैं तो चलिए आपको बताते हैं की  इस Application के माध्यम से आप किस तरह से Loan ले सकते हैं।

M Pokket Personal Loan 2022

ब्‍याज दर

1% से 6% महीना

लोन राशि

20 हजार

लोन अवधि

90 दिन

प्रोसेसिंग फीस

Credit Score+ 18% GST



1. सबसे पहले आप इस Application को प्‍ले स्‍टोर से Download कर लीजिए। इसके बाद आप इसे Open कीजिए।

2. open करते ही यहां सबसे पहले आपसे log in करने को कहा जाएगा। जो कि आप अपने फोन नंबर के जरिए कर सकते हैं। जैसे ही आप अपना फोन नंबर डालते हैं तो आपके नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा। जिसे भरते ही आप Application की Home Screen पर आ जाएंगे।

3. Home Screen पर आपको Loan की राशि का चुनाव करना होगा जिसमें आप 500 से लेकर 1000 तक का ही Loan ले सकते हैं। इसलिए इसके बीच की राशि ही चुने। ज्यादा लोन आप तभी ले सकते हैं जब आप इस Application से कई बार लोन ले चुके हों।

4. इस बाद आपको यह Application दिखाएगी कि आपने जो राशि चुनी है उस पर आपको कितने दिनों तक Loan दिया जाएगा। साथ ही उस पर ब्‍याज दर कितनी होगी। इसके साथ ही और भी कई जानकारी होगीं। आप सभी जानकारियों को अच्‍छे से पढ़ लीजिए।

5. इसके बाद आपको अपनी Varification पूरी करनी होगी। जिसमें आप अपना आधार नंबर, पेन कार्ड का नंबर डालना होगा और सेल्‍फी अपलोड करनी होगी और एक छोटी सी सेल्‍फी विडियो भी अपलोड करना होगा। इसी के साथ आपको कुछ जानकारियां भी भरनी होगी।

6. इसके बाद आपको अपना अकाउंट नंबर और उससे जुड़ी जानकारी डालनी होगी। यदि आप चाहते हैं तो आपको ये Loan आपके Pay TM पर भी दिया जा सकता है। इसलिए आप सोच समझकर जो ठीक लगे उसे भर दीजिए।

7. इसके बाद आप सभी जानकारियां भरकर सब्‍मिट कर दीजिए। जैसे ही आपका ये Loan पास हो जाता है तो पूरा पैसा आपके बैंक खाते या Pay tm में चला जाएगा।



GooglePay द्वारा मोबाइल से लोन कैसे ले( Google pay loan Kaise len)

बहुत से लोगो को इस बात की जानकारी नहीं कि वे GooglePay के जरिए भी 5 मिनट में लोन ले सकते है। और इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करना भी नही पड़ता है। बहुत आसानी से आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते है।

वही Google pay की बात करें तो इसके जरिए आप 1 हजार से 1 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। वह भी कुछ जरूरी इंफॉर्मेशन को भरकर। इसके जरिए आप घर बैठे लोन तो प्राप्त करेंगे कि उसके साथ ही इसका रेट ऑफ इंटरेस्ट अभी बहुत अधिक नहीं है। इस लोन के लिए आपको बहुत अधिक प्रक्रिया को फॉलो नहीं करना है। यह बेहद आसानी से आपको कम समय में मिल जाता है।


1. इसके लिए आपको बता दे कि सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से Google pay एप इंस्टॉल करना होगा।

2. उसके बाद आपको मोबाइल नंबर रजिस्टर करके Google pay के मुख्य पेज पर आ जाना है।

3. इसके बाद आपको ऊपर सर्च के ऑप्शन में Insta money सर्च करके उस पर क्लिक करना होगा।

4. InstaMoney जरिए कस्टमर को आप Instant Loan 5 मिनट में लोन ले सकते हैं आपको बता दें कि ये RBI Certified है।

5. InstaMoney में सिर्फ और सिर्फ आपको अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा और फिर कुछ बेसिक डिटेल दर्ज करनी होगी जिनमे कस्टमर का नाम ,पता ,पिनकोड के अतिरिक्त जानकारी के तौर पर KYC Complete करनी होगी इसके लिए Aadhar Card और Pan Card मान्य है।

6. जैसे की लोन एप्लीकेंट इन चीजों का एक के बाद एक स्टेप को फॉलो कर लेगा उसका लोन अप्प्रूव कर दिया जाएगा। और उसका पैसा डायरेक्ट उसके अकाउंट में प्राप्त होगा।

Google Pay Personal Loan 2022

ब्‍याज दर

1.33% से 2.50% महीना

लोन राशि

5 लाख

लोन अवधि

36 महीना

प्रोसेसिंग फीस

Credit score के हिसाब से


Dhani App Personal Loan 2022  Dhani App के जरिए loan 


Dhani App लोन लेने के लिए एक शानदार ऐप है। ये विश्वसनीय और 100% सिक्योर मोबाइल एप्लीकेशन है। इसके जरिए यूजर घर बैठे 5 मिनट में लोन ले सकता है। इस लोन के लिए अप्लाई करने के लिए यूजर को कहीं जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। उसे अप्लाई करने के लिए ऑनलाइन वेरिफिकेशन करना होगा और आपका लोन अप्रूव कर दिया जाएगा

धनी ऐप के जरिए यूजर 1 हजार से लेकर 1 लाख तक के लोन के लिए अप्लाई कर सकता है। पैसे उसके बैंक अकाउंट में आता है। इसके साथ ही इस लोन का इंटरेस्ट रेट भी बहुत अधिक नहीं होता है।


Dhani App Personal Loan 2022 Dhani App के जरिए loan 

ब्‍याज दर

13.99% सालाना


लोन राशि

15 लाख

लोन अवधि

24 महीना

प्रोसेसिंग फीस

3%

1. अब आपकी मन में प्रश्न उठ रहा होगा कि इस ऐप को कहां से डाउनलोड करें, तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस ऐप को आप प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं।

2. जैसे ही आप ऐप को डाउनलोड करेंगे, उसके बाद आपसे आपका नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा और फिर आपके मोबाइल पर ओटीपी वेरीफिकेशन के लिए आती है।

3. मोबाइल नंबर दर्ज करने के ठीक बात आपके पास एक पासवर्ड डालने के लिए कहा जाता है, आप Skip This Step क्लिक करके मेन स्क्रीन की ओर बढ़ जाना है।

4. इसके बाद यूजर को नीचे One Freedom पर क्लिक करके और continue पर क्लिक करते हुए आगे की प्रक्रिया में आपको लोकेशन ऑन कर देना है।

5. जैसे ही आप लोकेशन ऑन कर देगे उसकी बाद आपसे Pan number, Address, Pincode, City, जैसी अहम बाते पूछी जाएगी।

6. जिसको एक एक करके आपको दर्ज करते जाना है।और फिर continue पर क्लिक कर देना होता है।

7. यूजर जैसे ही Onefreedom Credit Card के लिए अप्लाई कर देगा, उसका कार्ड जल्द से जल्द एक्टिवेट हो जायेगा।

8. Onefreedom Credit Card के एक्टिवेट होने के बाद यूजर को फिर से Services पर जाना होगा और Available Credit Limit पर क्लिक करना होता है।

9. यूजर को इसके बाद Continue पर क्लिक करना है और अब आप देखेंगे कि इसके आगे की प्रक्रिया में आपसे आपका मोबाइल नंबर आधार से लिंक है या नहीं इस बारे में Yes या No करते हुए आपको आगे बढ़ना है।

10. ऐसा करने के बाद आप आगे की प्रक्रिया में बढ़ते हुए continue पर क्लिक करना होगा और इसके जस्ट बाद आपको Aadhar Card नंबर और उसके बाद आपको फिर से Continue पर क्लिक करना होगा

11. और Aadhar Card नंबर टाइप करते हुए Captcha दर्ज करना होगा और Generate OTP पर क्लिक करना होता है।

12. इसके बाद आपको अपनी date of Birth आधार कार्ड के अनुसार दर्ज करना होगा। अब आप देखेंगे कि आपके मोबाइल पर एक otp प्राप्त होगा

13. जिसको आपको दर्ज करना होगा और उसके ठीक बाद आपको Validate OTP पर क्लिक करते हुए। इसके आगे bank account details दर्ज करनी है, और फिर Validate Now पर क्लिक करना होगा।

14. अब आप जैसे ही Validate Now पर क्लिक करेगे ,आपका लोन अप्रूव हो जाएगा और आपके Available Credit Limit आपके लोन का अमाउंट प्रदर्शित होने लगेगा।

15. अब आप अपनी आवश्कतानुसार अमाउंट को अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है।



दोस्तों हमेशा इस बात को ध्यान में रखें कि 5 मिनट में लोन या ऑनलाइन तुरंत लोन देने वाले इन app द्वारा बैंक से ज्यादा चार्ज लिए जाता है।




ज्यादा पूछे जाने वाले सवाल


मोबाइल से लोन लेने के दौरान अप्लाई करते समय कस्टमर को कौन कौन से डॉक्यूमेंट अटैच करने होते हैं?

इस दौरान कस्टमर को केवल तीन डॉक्यूमेंट अटैच करने होते हैं जिनमें आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक अकाउंट शामिल है।




Post a Comment

0 Comments

Close Menu