Ad Code

Cryptocurrency prices today in hindi, क्या चल रहा है क्रिप्टोकरेंसी बाजार में।

 


पिछले 24 घंटे के अंदर क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के प्राइस मोमेंटम पकड़ पाने में सफल नहीं हो पाए हैं. इसका कारण है ट्रेडिंग में वॉल्यूम की कमी. हालांकि कुछ छोटे कॉइन्स में थोड़ी सी तेजी जरूर देखने को मिली है परन्तु ओवरऑल क्रिप्टो मार्केट रेंज बाउंड ही रही है.

दुनिया की सबसे बड़ी और प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी, बिटकॉइन, (Bitcoin) पिछले 24 घंटों में 0.65 प्रतिशत गिरी हैं. ये डेटा सोमवार को 1:50 बजे तक का है. इस समय तक बिटकॉइन (Bitcoin) का बाजार पूंजीकरण 926 बिलियन डॉलर रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों की बात करें तो बिटकॉइन में 878.14 मिलियन वॉल्यूम ट्रेड हुई है, जोकि आम दिनों से कम है.

(Ether) ईथर पिछले 24 घंटों में 0.97% गिरा।
इथेरियम प्लेटफार्म के अपने टोकन Ether ये बात करें तो यह $4000 पर ट्रेड कर रहा था. पिछले 24 घंटे में यह 0.97% गिरा है. ईथर की मार्केट कैपिटलाइजेशन 471 बिलियन डॉलर है और इसी समय के दौरान इसकी ट्रेनिंग वॉल्युम 851.38 मिलियन डॉलर है.

पिछले हफ्ते क्रिप्टोकरंसीज (Cryptocurrencies) में हमने प्रॉफिट बुकिंग (Profit Booking) की एक लंबी रैली देखी. तब से ही ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी में वॉल्यूम (Cryptocurrency Volume) कम ही रही है. क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में बहुत कम करेंसी ऐसी रही है जिन्होंने गेन (Gain) किया हो.


Bitcoin में वॉल्यूम कम, मगर प्रभाव बढ़ा।


विश्वस्तरीय एल्गोरिदम बेस्ट क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म Mudrex के को-फाउंडर और सीईओ Edul Patel ने पिछले 24 घंटे में आई इस कमजोरी के बारे में बताया कि वॉल्यूम कम रहने के बावजूद बिटकॉइन का प्रभाव बढ़कर 41 प्रतिशत हो गया है. हालांकि ज्यादातर बड़ी क्रिप्टोकरंसीज रेंज बाउंड ही रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के सामने फिलहाल कोई क्लियर डायरेक्शन मोमेंटम नहीं है. मार्केट को अभी यह नहीं मालूम है कि वह किस तरफ जाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जब मार्केट रेंज बाउंड रहती है, उसके बाद बाजार में उठा-पटक देखने को मिलती है. इन बाउंड मार्केट के बाद बाजार ऊपर की तरफ दौड़ सकता है, और नीचे जाने की संभावना भी रहती है.



Post a Comment

0 Comments

Close Menu