Ad Code

Squid Game Review In Hindi, squid game Netflix Squid Game Review हिंदी।

 squid game Netflix Squid Game Review, Release Date, Rating,



एक बहुत ही खतरनाक और जबरदस्त Game सीरीज रिलीज हुआ है। जिसे पूरी आपको भी काफी पसंद किया जा रहा है। ये Game सीरीज को दक्षिण कोरिया में बना है। लेकिन Squid Game की कहानी क्या है क्या आपको इसे देखना चाहिए इन सभी बातों की जानकारी के लिए 

Squid Game Review In Hindi 

को अंत तक जरूर पढ़ियेगा। आपके सारे सवालों का जवाब मिल जाएगा। Squid Game Release Date Squid Game

 एक दक्षिण कोरिया की थ्रिलर सीरीज है जो 17 सितम्बर 2021 को प्रसिद्ध OTT प्लेटफॉर्म Netflix पर रिलीज हुई। इस सीरीज में कुल 9 एपिसोड होंगे और हर एक एपिसोड का समय आधा घंटे से लेकर एक घंटे तक होगा। इस सीरीज को Netflix पर हिंदी भाषा मे भी रिलीज किया जा चुका है। 

Squid Game Series Real Story In Hindi Squid Game Review In Hindi Squid Game 

सीरीज की कहानी ऐसे लोगों की है, जो अपने जीवन में बहुत ही बुरे समय से गुजर रहे हैं। लेकिन इन लोगों को अपनी लाइफ बदलने का मौका उस समय मिलता है, जब इनको एक ऐसे game को खेलने के लिए बुलाया जाता है, जिसको जितने के बाद इनको बहुत सारा पैसा मिलेगा। लेकिन इस गेम का एक खतरनाक शर्त ये भी है कि इसे हारने पर सीधा स्वर्ग का रास्ता मिलेगा। 

इसलिए इस गेम को खेलने के लिए हर कोई तैयार नहीं होता है। लेकिन गरीबी से तंग आकर ये लोग इस गेम को खेलने के लिए राजी हो जाते हैं। आगे इस गेम में क्या होता है आइये विस्तार से जानते हैं। 

Squid Game की खासियत ।

 Squid Game Netflix Review इस गेम की सबसे बड़ी अच्छाई ये है कि इसके हर एक सीन को इतना बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है कि आप इससे जुड़ी और भी कोई सीरीज या फिल्में देखी होगी तो भी ये सबसे अलग साबित होगी। इसका सबसे मेन कारण ये है कि इसमें चुने गए हर एक कलाकार अपने-अपने कैरेक्टर को बेहतरीन ढंग से निभाने में कामयाब रहे हैं। इसमें हर एक किरदार का ध्यान रखा गया है और सबके लिए बराबर काम दिया गया है। Squid game सीरीज अपने बेहतरीन कैरेक्टर के  बदौलत दर्शकों को लुभाने में कामयाब रही है। इसका हर एक एपिसोड आपको इस सीरीज से और गहरा जोड़ता जाएगा। आप जैसे-जैसे इसके हर एपिसोड को देखते जाएंगे आप इससे उतना ही जुड़ते चले जायेंगे। ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसमें कुछ किरदार को आप काफी पसंद करेंगे तो कुछ ने नफरत तो कुछ से ये उम्मीद करेंगे कि खतरनाक स्टंट करना। आप इन सारी बातों को इस सीरीज में देख सकते हैं। इसके शो में कोई भी अच्छा या बुरा दृश्य आप पर काफी प्रभाव डालेगा। 

इस शो का दूसरा सबसे खास बात ये है कि इसका खतरनाक खेल। जो इस शो में आपको देखने को मिलेगा। इस सीरीज में एक्टर कुल 6 तरह के गेम को खेलते हुए नजर आएंगे। हर एक खेल आपके अंदर काफी सस्पेंस बरकरार रखेगा। आप अंत समय तक ये अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि आगे क्या होने वाला है? इसके अलावा 

Squid Game की एक और खासियत है

 कि इसमें जितने भी एक्टर ने रोल अदा किया सब काबिले तारीफ है। इस सीरीज में हर एक म्यूजिक को काफी बेहतरीन तरीके से डाला गया है कहीं और भी आपको बेकार के म्यूजिक सुनने को नहीं मिलेगा। 

 

ये गेम सीरीज अपनी रफ्तार को बनाये रखने में नाकामयाब रहती है और इसको अधिक लम्बा खिंचा गया है। 9 एपिसोड होने के बजाय 6 या 7 एपिसोड में भी इसको दिखाया जा सकता था। इससे दर्शको का भी टाइम बच सकता था। इसकी दूसरी कमी ये है कि इसमें एक पुलिस ऑफिसर अपने भाई को खोजता है। खोजने के दौरान हुई तमाम तरह ही इंवेस्टिगेशन को काफी लंबा खींचा गया है। समय को जानबूझकर बढ़ाना इस शो की सबसे बड़ी कमी है। Squid Game को देखने के दौरान आपको एक धीमा मूवी देखने का अहसास हो सकता है। फिर भी अंत मे इस गेम सीरीज को लेकर कहना चाहूंगा कि अगर आप थ्रिलर मूवी या सीरीज देखना पसंद करते हैं तो इसके धीमे गति से दिखाने वाली कमी को हटा दिया जाए तो इसको एक बार तो जरूर देखा जा सकता है। 

Squid Game Series Netflix Rating Squid Game 

की रेटिंग की बात किया जाए तो कहानी और किरदार तो काफी शानदार है लेकिन जानबूझकर इसको धीमा बनाने के चलते इसको 10 में से 7 रेटिंग दिया जाना चाहिए। बाकी आपका इसमें क्या राय है इसे देखने के बाद कमेंट करके जरूर बताइयेगा। दोस्तों, आपको हमारा Squid Game Series Review in hindi कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइयेगा और ऐसे ही बेहतरीन जानकारी के इस हमारे वेबसाइट पर हमेशा visit करते रहिएगा धन्यवाद।।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu