Ad Code

Ghanshyam Nayak Biography।घनश्याम नायक जीवनी। natu kaka latest news

 

200 से अधिक फिल्मों में किया काम लेकिन ‘तारक मेहता…’ से मिली पहचान।

(Ghanshyam Nayak Biography)



दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका का किरदार निभाने वाले अभिनेता घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak) के बारे में बात करेंगे. घनश्याम नायक ने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया है. हालांकि घनश्याम नायक को असली पहचान ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से ही मिली है.


दोस्तों घनश्याम नायक कौन थे? (Who was Ghanshyam Nayak?) यह तो हम सभी जानते ही है. आगे इस आर्टिकल में हम घनश्याम नायक के परिवार (Ghanshyam Nayak Family), घनश्याम नायक के टीवी सीरियल परिवार (Ghanshyam Nayak TV serial), घनश्याम नायक की फिल्मों (Ghanshyam Nayak Movies) सहित अन्य चीजों के बारे में बात करेंगे. तो चलिए शुरू करते है घनश्याम नायक का जीवन परिचय.


Ghanshyam Nayak Biography

घनश्याम नायक का जन्म 12 मई 1944 को गुजरात के एक छोटे से गाँव में हुआ था. अगर हम बात करे घनश्याम नायक के परिवार (Ghanshyam Nayak Family) की तो बता दे कि घनश्याम नायक की पत्नी (Ghanshyam Nayak Wife) का नाम निर्मला देवी नायक है. घनश्याम नायक की बेटी का नाम भावना नायक और तेजल नायक है. घनश्याम नायक का एक बेटा भी है, जिसका नाम विकास नायक है.

Ghanshyam Nayak Education

एक मीडिया वेबसाइट के अनुसार घनश्याम नायक ने 10वीं तक की शिक्षा हासिल की है. वह बहुत छोटी उम्र में ही अभिनेता बनने के लिए मुंबई आ गए थे.

घनश्याम नायक ने ‘बेटा’, ‘लाडला’, ‘क्रांतिवीर’, ‘बरसात’, ‘घातक’, ‘चाइना गेट’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘लज्जा’, ‘तेरे नाम’, ‘खाकी’ और ‘चोरी चोरी’ जैसी फिल्मों में छोटी छोटी भूमिका निभाई है. हालांकि उन कामों से घनश्याम नायक को उतनी प्रसिद्धि नहीं मिली.


तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका के नाम से मशहूर घनश्याम नायक ने अपने पांच दशक से भी लंबे करियर में उन्होंने सैकड़ों किरदार निभाए. घनश्याम नायक ने अपने करियर के दौरान अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, काजोल, श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, सलमान खान, शाहरुख़ खान, अजय देवगन, नाना पाटेकर सहित कई मशहूर हस्तियों के साथ काम किया है.


घनश्याम नायक ने साल 2008 में सब टीवी के सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करना शुरू किया. इस सीरियल में घनश्याम नायक नट्टू काका का किरदार निभाते थे. इस सीरियल से में घनश्याम नायक को काफी प्रसिद्धि मिली. लोग उन्हें नट्टू काका के नाम से पहचानने लगे.


घनश्याम नायक के पिता और दादा दोनों थिएटर आर्टिस्ट रहे हैं.

घनश्याम नायक अभिनय की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1960 में आई फिल्म ‘मासूम’ से की थी.

घनश्याम नायक ने करीब 200 हिंदी और गुजराती फिल्मों और 350 से अधिक हिंदी सीरियल में काम किया है.

फिल्मों और टेलीविज़न के अलावा घनश्याम नायक ने 100 गुजराती नाटकों में भी काम किया हैं.

घनश्याम नायक का निधन (Ghanshyam Nayak Death)

03 अक्टूबर 2021 को नट्टू काका यानि घनश्याम नायक का निधन हो गया था. वे काफी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे.  उन्हें कैंसर था.



Post a Comment

0 Comments

Close Menu