Ad Code

REET के दौरान इंटरनेट बंद रहेगा, जानिए कहां कहां रहेगा।कई जिलों में पाबंदी,

 


By abtakrajasthan.in 


REET के दौरान इंटरनेट बंद रहेगा:बीकानेर, उदयपुर, जयपुर ग्रामीण, सीकर सहित कई जिलों में पाबंदी, अधिकारी-कर्मचारी भी नहीं ले जा सकेंगे एग्जाम सेंटर पर मोबाइल


REET में नकल रोकने के लिए राजस्थान के कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद करने की घोषणा की गई है। उदयपुर जिले में लसाडिया और कोटड़ा तहसील को छोड़कर सब जगह रविवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। जयपुर संभाग के सीकर, झुंझुनूं, दौसा और अलवर जिलों में भी एहतियातन इंटरनेट बंद रखा जाएगा। जयपुर संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने आदेश जारी कर कहा है कि जयपुर महानगर क्षेत्र (आयुक्तालय एरिया) को छोड़कर जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक, सम्पूर्ण अलवर, दौसा और झुंझुनूं जिलों में सुबह 6 से शाम 6 बजे तक यह सेवा बंद रखी जाएगी। इसी तरह, सीकर जिले में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद रखने का निर्णय लिया गया है। लीज लाइन को इससे मुक्त रखा गया है।

शनिवार दोपहर में उदयपुर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने इसके आदेश जारी कर दिए। इसके अलावा बीकानेर संभागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा ने बताया कि संभाग के सभी जिलों बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में सुबह 6 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट बंद रहेगा।


रविवार को राजस्थान के सभी 33 जिलों में REET का आयोजन होना है। नकल रोकने के लिए प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाए हैं। इंटरनेट के बंद रहने से सोशल मीडिया सहित किसी भी तरह का डिजिटल आदान-प्रदान नहीं हो सकेगा। वायस कॉल ऑफ ऑल लैंडलाइन, मोबाइल फोन, ऑल लीज लाइन और ब्रांडबैंड यथासंभव हॉस्पिटल, बैंक और इंडस्ट्रीज को छोड़कर सभी प्रकार का इंटरनेट बंद रहेगा। हालांकि कई जिलों में इंटरनेट बंद करने की घोषणा अभी नहीं हुई है।


उदयपुर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि लसाडिया और कोटड़ा क्षेत्र में एक भी परीक्षा केंद्र नहीं होने से वहां इंटरनेट सेवाएं बाधित नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि लीज लाइन को बंद नहीं किया जाएगा, जिसके चलते औद्योगिक क्षेत्रों और बड़े दफ्तरों पर इंटरनेट बन्द होने का प्रभाव नहीं पड़ेगा। परीक्षा केंद्र के अंदर कोई भी अधिकारी कर्मचारी या विजिलेंस टीम भी मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक उपकरण अंदर नहीं ले जा सकेंगे।


Post a Comment

0 Comments

Close Menu