Ad Code

राजस्थान: इस बार नहीं लगेगा लोक देवता बाबा रामदेव मेला।Baba Ramdev मेला।

 

लोक देवता बाबा रामदेव मेला स्थगित


जैसलमेर। लेकदेवता बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का रामदेवरा में लगने वाला मेला विश्व विख्यात बाबा रामदेव मेले  का आयोजन 2021 में स्थगित कर दिया गया है।


जिला प्रशासन व उपखंड प्रशासन ने कोरोना की तीसरी लहर के मध्यनजर यह फैसला किया है। इस मेले में करीब 50 लाख से अधिक भक्त आते है।

पोकरण के उपखंड मजिस्ट्रेट ने बताया कि हर साल भादवा सूदी द्वितीया से भादवा सुदी एकादशी तक रामदेवरा (Ramdevra) में विश्वविख्यात बाबा रामदेवरा मेले (Baba Ramdev) का आयोजन किया जाता है।

इस बार 2021 में भी 7 सितंबर 2021 से 17 सितंबर 2021 तक बाबा रामदेव का मेले का आयोजन प्रस्तावित था।

लेकिन विभिन्न राज्यों से आ रहे कोविड पॉजिटिव केस से संभावित कोविड-19 की तीसरी लहर के मद्वेनजर मेले के आयेजन के संबध में ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स व बाबा रामदेव मेला समिति, रामेदवरा (Baba Ramdev Mela Simiti) की बैठक आयोजित की गई।

जिसमें स्वास्थ्य की दृष्टि से इस वर्ष रामदेवरा में बाबा रामदेव मेले का आयोजन नही करने का निर्णय लिया गया।

Baba Ramdev-बाबा रामदेव के भक्तों से निवेदन.

उप जिला मजिस्ट्रेट ने देशभर से आने वाले भक्तजन से निवेदन किया है कि वे सभी पूजा -अर्चना, प्रार्थना आदि अपने घर पर ही रहकर करे और भीड़- भाड़ में जाने से बचे।




देश -दुनियां से इस मेले में करीब 50 लाख से अधिक भक्त आते है।

इसके साथ ही सेवा कार्य करने वाले संगठन भी आते है और भंडारो का आयोजन करते है। वहीं करीब एक लाख से अधिक लोग रोजगार के लिए आते है। जिसमें दुकानदार और अन्य लोग शामिल होते है।

कुछ भक्त पैदल तो कुछ दंडवत करते हुए भी कई महीने चलकर रामदेवरा बाबा (Runicha Baba Ramdev) के दरबार आते थे, वे इस बार भी नही आ पाएंगे। बाबा के जयकारों से पूरा आसमान भी चमक उठता था। भक्तों को अगले मेले का भी इंतजार रहेगा।।


Tags- रुणिचा धाम न्यूज़। रामदेव मेला समिति खबरें। लोक देवता रामदेव बाबा का मेला की खबर। रामदेव मेला लगेगा कि नहीं । राजस्थान की ताजा खबर। लोक देवता रामदेव बाबा। 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu