Ad Code

बीकानेर में दिवंगत सीआई विष्णुदत बिश्रोई के बेटे ने लगाई फांसी, Vishnu Dutt Bishnoi Son Lucky suicide in Bikaner



 बीकानेर:- बीकानेर के जयनारायण व्यास कालोनी पुलिसथाना में दिवंगत सीआई विष्णुदत्त बिश्रोई (SHO Vishnu Dutt Bishnoi ) के 15 वर्षीय बेटे ने मंगलवार देर रात अपने घर में ही आत्महत्या कर ली। व्यास कालोनी पुलिसथानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज ने इसकी पुष्टि की है। स्व. विष्णुदत बिश्नोई के एक पुत्र व एक पुत्री दो संतान है। सीबीआई उस मामले की जांच भी कर रही है।



जयनारायण व्यास कालोनी (JNV Police Thana)  पुलिसथानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज ने बताया कि व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में पुलिस निरीक्षक स्व. विष्णुदत बिश्नोई (Late SHO Vishnu Dutt Bishnoi)  के बेटे लक्की बिश्रोई (Lucky Bishnoi) 15 ने घर के कमरे में फांसी लगा ली।


इस घटना की सूचना पर जेएनवीसी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

उन्होने बताया कि बुधवार को इसका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा जाएगा। इस मामले की मर्ग दर्ज की गई है।

गोरमतलब है कि डेढ़ वर्ष पूर्व 23 मई को चुरु जिले के राजगढ़ में सीआई विष्णुदत्त बिश्रोई द्वारा अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले (SHO Vishnu Dutt Bishnoi suicide  case) की अभी सीबीआई जांच चल रही है। वे अपनी कर्त्वयनिष्ठा, ईमानदारी और आमजन में मिलनसार व्यवहार के लिए जाने जाते थे।


लक्ष्‍य ने कोई सूसाइड नोट नहीं छोडा है, इसलिये उसकी आत्‍महत्‍या की मुख्‍य वजह सामने नहीं आ सकी है। लक्ष्‍य बीकानेर में अपनी मां वह बहन के साथ रहता था।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 12वीं में पढ रहा लक्ष्‍य मंगलवार देर शाम को अपनी ऑनलाइन क्‍लास अटैंड करने के बाद घर की छत पर बने कमरे में गया और उस कमरे में बने बाथरूम में लगे हुक में फंदा डालकर उसमें झूल गया।


घर वाले जब उसे रात के खाने के लिये आवाज दी और नहीं आने पर कमरे में गए तो देखा लक्ष्‍य ने फंदे पर झूलकर आत्‍महत्‍या कर ली। लक्ष्‍य की मौत का पता चलते ही उसकी मां व बहन बेसुध हो गए। पडौसियों ने लक्ष्‍य के शव को फंदे से उतारकर अस्‍पताल पहुंचाया।


अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक सिटी आईपीएस शैलेन्‍द्र सिंह इन्‍दोलिया ने बताया कि दुखद घटना की सूचना मिलने के बाद मामले से जुडे तथ्‍य जुटाए जा रहे हैं। लक्ष्‍य ने आत्‍महत्‍या क्‍यों की इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।


जानकारी में रहे कि इन्‍सपेक्‍टर विष्‍णुदत्‍त बिश्‍नोई ने भी चूरू जिले के राजगढ इलाके के थानेदार रहते हुए शनिवार 23 मई 2020 को थाने के अपने क्‍वार्टर में फंदे पर झूलकर आत्‍महत्‍या कर ली थी।


इस प्रकरण में क्षेत्रीय विधायक के अनुचित दबाव के कारण की गई आत्‍महत्‍या के आरोपों के चलते मामले की जांच सीबीआई दवारा की जा रही है। अब 17 महीने बाद ही विष्‍णुदत्‍त के बेटे लक्ष्‍य ने भी आत्‍महत्‍या कर ली


Tags:-

Bikaner NewsLucky ,

Bishnoi SuicideRajasthan,

crime news,

Rajasthan,

Rajasthan Police Rajgarh SHO suicide case,

SHO Vishnu Dutt,

एसएचो आत्महत्या केस राजगढ़ एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई,



Post a Comment

0 Comments

Close Menu