Ad Code

सीकर में भूकंप के झटके:3.6 रिक्टर स्केल की रही तीव्रता, लोग बचने को निकले घरों से

रात में कांपी धरती


सीकर में भूकंप के झटके

राजस्थान के सीकर जिले में कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रात 8 बजकर 14 मिनट पर झटके महसूस हुए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 रही। रींगस, श्रीमाधोपुर और थोई कस्बे समेत आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग घबराकर घरों के बाहर निकल आए। भूकंप का केंद्र जमीन से करीब 5 किलोमीटर नीचे बताया गया है।


लोगों ने बताया कि रात 8:14 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए और जमीन धूजने लगी। इसके बाद वे लोग अपने घरों से बाहर निकले, कुछ देर बाद मौसम विभाग ने इसकी पुष्टि कर दी। भूकंप का केंद्र सीकर बताया जा रहा है। सीकर के अलावा आसपास के क्षेत्र में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं।


कुछ ही दिन पहले 21 और 22 जुलाई को राजस्थान के बीकानेर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। जहां 21 जुलाई को सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर भूकंप के झटकों से इलाके में हड़कंप मच गया था। जिसकी तीव्रता 5.3 मापी गई थी। इसके बाद लगातार दूसरे दिन 22 जुलाई को फिर बीकानेर में धरती कांपी। 22 जुलाई को रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई। नेशनल सिस्मोलॉजी के अनुसार, 22 जुलाई को सुबह 7 बजकर 42 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।



Post a Comment

0 Comments

Close Menu