Ad Code

toofan movie story in hindi | Toofan, Movie Review

 Toofan, Movie Review



तूफान (21/2*)
निर्देशक- राकेश ओम प्रकाश मेहरा
कलाकार- फरहान अख्तर, परेश रावल, मृणाल ठाकुर, विजय राज, दर्शन कुमार, मोहन अगाशे।


तूफान’ भी स्पोर्ट्स बेस्ड फिल्म`सुल्तान’ की तरह एक बॉक्सर की कहानी है जिसका नाम है अज्जू (फरहान अख्तर)। अज्जू मुंबई में रहनेवाला मवाली किस्म का शख्स है जो एक भाई के लिए काम करता है। वसूली उगाही आदि का।
toofan movie story in hindi

हालांकि अच्छे दिल का है लेकिन fस धंधे में उसमें उसे लोगों को कूटना भी पड़ता है। इस चक्कर में कभी कभी उसकी भी कुटाई हो जाती है। फिर एक दिन जब उसकी कुटाई हो जाती है तो वह अस्पताल पहुंच जाता है। वहां अनन्या (मृणाल ठाकुर) नाम की एक डॉक्टर उसको हड़काती है। फिर हालात ऐसे बनते हैं अनन्या उस पर लट्टू हो जाती है। इसके बाद अज्जू नाना प्रभु नाम के बॉक्सिंग कोच से बॉक्सिंग सीखना शुरू कर देता है।

toofan movie story in hindi

हालांकि नाना प्रभु बजरंग बली का भक्त है और मुसलमानों को खास पसंद नही करता। लेकिन उसका दिल पिघलता है, आगे चलकर ये पिघला हुआ दिल फिर पत्थर बन जाता है कि अज्जू तो उसकी बेटी से इश्क करता है। जी हां, अनन्या नाना प्रभु की बेटी है। यानी `लव जिहाद’ जैसा मामला आ जाता है।

अज्जू बॉक्सर तो बन जाता है लेकिन क्या अनन्या उसकी होगी और आगे चलकर उसकी बॉक्सिंग का क्या होगा? ऐसे ही पेचों के साथ कहानी आगे बढ़ती जाती है और इतनी ज्यादा आगे बढ़ती है कि पौने तीन घंटे के बाद खत्म होती है। 
toofan movie story in hindi

ओम प्रकाश मेहरा ने इस कहानी को जबरदस्‍त अंदाज में पेश किया है जो दर्शकों को जोड़े रखती है। प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी, फरहान और राकेश की इस फिक्शन स्टोरी फिल्म के स्क्रिप्ट को अंजुम राजाबली ने तैयार किया है। पटकथा ऐसी है कि कहीं भी फ‍िल्‍म खटकती नहीं है। डायलॉग भी काफी प्रभावित करते हैं। राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मौजूदा दौर के हिसाब से ही कहानी चुनी है। फ‍िल्‍म में कॉमेडी है, मसाला है। फरहान अख्तर ने बढ़िया अभिनय किया है। चाल- ढाल से लेकर बोलचाल तक में फरहान की मेहनत साफ नजर आती है।

toofan movie story in hindi

मृणाल हमेशा की तरह क्‍यूट नजर आई हैं और परेश रावल तो जैसे हर किरदार में उतर ही जाते हैं। फिल्म में सुप्रिया पाठक कपूर और हुसैन दलाल जैसे सितारे हैं जिनकी उपस्थिति ने फ‍िल्‍म को मजबूती दी है। फ‍िल्‍म के गाने, म्‍यूजिक भी अच्‍छा है। गाना गहरे अंधेरे दिल को छूता है। इसके बोल जावेद अख्‍तर ने लिखे हैं जबकि विशाल ददलानी ने आवाज दी है। यह एक बार जरूर देखी जाने वाली फ‍िल्‍म है। यह हौसले की कहानी है, संघर्ष की कहानी है जो हो सकता है आपको भी कुछ नया करने की प्रेरणा दे जाए। 


toofan movie story in hindi,
Toofan, Movie Review,

Post a Comment

0 Comments

Close Menu