Ad Code

Cold Case Movie review in Hindi |कोल्ड केस मूवी रिव्यु

 मलयाली भाषा की इस फिल्म का रिव्यु आगे हम उसी बारे में बात करेंगे 





फिल्म की स्टोरी कैसी है

केरल में एक मछुआरे के जाल में एक काली पन्नी फंस जाती है. खोलने पर पता चलता है कि उसके अंदर खोपड़ी है. इस मामले की जांच करने के लिए केरल पुलिस की एक टीम बनाई जाती है, जिसके हेड हैं सत्यजीत. सत्यजीत के सामने दो चुनौतियां हैं. पहली, उन्हें ये पता लगाना कि वो खोपड़ी किसकी है. अगली चुनौती है उस खोपड़ी वाले आदमी का कातिल ढूंढना. दूसरी तरफ एक इनवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट है मेधा. वो अपने पति से अलग होकर बिटिया की कस्टडी की लड़ाई लड़ रही है. मेधा अपनी मां का घर छोड़कर एक नए मकान में किराए पर रहने आती है. मगर कुछ ही समय बाद उसे इस घर में किसी साया के होने का आभास होता है. एसीपी सत्यजीत और मेधा एक दूसरे से अंजान अपने तरीके से इन दोनों मामलों की जांच कर रहे हैं. मगर उन्हें ये नहीं पता कि उनकी मंज़िल तो एक की है.


cold case movie review hindi 



फिल्म हॉरर है या थ्रिलर ?

cold case एक फिल्म में दो जॉनरों को मिलाने की कोशिश करती है. एक तरफ पुलिस प्रोसीजरल सिनेमा चल रहा है और दूसरी तरफ फुल ऑन हॉरर मूवी. अगर आप सोचकर देखें, तो ये बड़ा एक्साइटिंग प्रयोग है. मगर जिस तरह से ये फिल्म अपने अंजाम तक पहुंचती है, उसके बाद मान लेना चाहिए कि ये प्रयोग असफल रहा. ये फिल्म अपने सब्जेक्ट को लेकर थोड़ी और क्लैरिटी मांगती है. कॉन्सेप्ट की ही तरह इसकी राइटिंग भी स्मार्ट होती. और क्लीशे सीन्स और सिचुएशन अवॉयड किए जाते, तो बात कुछ और होती. फिल्म में जब आप मुख्य किरदारों के अलावा जिन्हें भी बात करते सुनेंगे, वो बहुत ऑब्वियस साउंड करता है. जो बात दर्शकों को दिखाई दे रही है. उसे कहलवाने की क्या ज़रूरत है. कई बार ऐसा लगता है मानों दूसरे किरदारों को डायलॉग देने के फेर में जबरदस्ती ऐसा किया गया है. मगर ये चीज़ फिल्म के साथ अन्याय करती है. फिल्म की एक्स्ट्रा लंबाई उसके बचे-खुचे पैनेपन को मार देती है. और दर्शकों को निराश करके छोड़ देती है.



cold case movie review hindi 

मूवी में अच्छा क्या है



मेकर्स कुछ नया ट्राय करने का हिम्मत रखे हुए हैं. वो बात अलग है कि वो इस नए आइडिया को पूरी तरह से एग्ज़ीक्यूट न कर पाए. मलयाली फिल्मों को देखकर लगता है कि केरल बड़ा सुंदर होगा.
फिल्म का कैमरा कहानी में तो कुछ खास नहीं जोड़ता मगर फिल्म देखने को अनुभव को रिच बनाता है. तमाम कोशिशों के बावजूद पृथ्वीराज के अलावा आप कोई और अच्छी चीज़ इस फिल्म में नहीं ढूंढ पाते हैं.



cold case movie review hindi 





कुल मिलाकर बात यह है


कोल्ड केस’ को ऐसा सिनेमा नहीं कह सकते, जो बहुत नया हो. या जैसे कुछ आपने पहले नहीं देखा हो. हर फिल्म को देखने के बाद एक भाव आता है, जो आपके साथ रह जाता है. मगर ‘कोल्ड केस’ को देखने के बाद आप श्योर नहीं हो पाते कि वो भाव क्या है



Keywords:-


cold case movie review hindi
Cold Case
cold case cast
cold case review
cold case malayalam cast
cold case wiki
cold case story
cold case 2
cold case malayalam movie wikipedia
cold case malayalam movie story






Post a Comment

0 Comments

Close Menu