Ad Code

Yami Gautam Biography in 2021 | Yami Gautam Biography hindi | yami gautam husband name

 बॉलीवुड में दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं यामी गौतम


By mukesh kumar

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (Bollywood Actress Yami Gautam) अपनी फिल्मों से हर जगह अपनी अच्छी पहचान बना चुकी है. एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग से ही लोगों का दिल जीता है. यामी गौतम को फेयर एंड लवली गर्ल (Fair & Lovely Girl Yami Gautam) के नाम से भी जाना जाता है. यामी गौतम के पति का नाम आदित्य धर है (Yami Gautam husband Name Aditya Dhar).

एक्ट्रेस की शादी (Yami Gautam marriage) बॉलीवुड फिल्म ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ (Uri : the surgical strike) के डायरेक्टर आदित्य धर (aditya dhar) के साथ हुई है. यामी और आदित्य की शादी हिमाचल प्रदेश में हुई है. एक्ट्रेस के बारे में कई ऐसी बाते हैं जिन्हें लोग सर्च करते हैं. जैसे : यामी गौतम कौन हैं ? यामी गौतम की बायोग्राफी, यामी गौतम की age, यामी गौतम के बारे में, यामी गौतम फेयर एंड लवली गर्ल आदि.



1. सबसे पहले तो आपको इस लवली गर्ल के जन्म (Yami Gautam date of birth) के बारे में बता दें कि इनका जन्म 28 नवंबर 1988 को बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश में हुआ था. एक्ट्रेस के पिता का नाम मुकेश गौतम है और वे पंजाबी फिल्‍म निर्देशक हैं.

2. यामी का पालन पोषण चंडीगढ़ में हुआ है. एक्ट्रेस की बहन का नाम सुरीली गौतम है. सुरीली भी एक एक्ट्रेस हैं उन्होंने अपनी पहली फिल्म पंजाबी फिल्‍म ‘पॉवर कट’ के रूप में की थी.

3. यामी अपने स्कूल (Yami Gautam Education

0 के दिनों में काफी होशियार छात्रा रही थीं. स्कूल की पढ़ाई को पूरा करने के बाद एक्ट्रेस ने लॉ आनर्स में ग्रेजुएशन के लिए कॉलेज का रुख किया था.

Yami Gautam biography

4. लवली गर्ल शुरुआत से ही आईएएस (Yami Gautam wants to become IAS) बनकर देश की सेवा करना चाहती थीं. हालाँकि ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने 20 साल की छोटी उम्र में ही फिल्मों में काम करने का मन बना लिया था.

5. यामी गौतम ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई को भी बीच में ही इसलिए छोड़ दिया था ताकि वे एक्टिंग की तरफ अपना ध्यान लगा सकें. एक्टिंग में करियर बनाने के लिए ही यामी गौतम ने इस उम्र में ही मुंबई में अपने कदम रख लिए थे.

6. यामी को मुंबई आने के बाद टीवी शो ‘चांद के पार चलो’ में काम करने का मौका मिला और उन्होंने टीवी की दुनिया में अपना एक्टिंग डेब्यू (Yami Gautam acting career) किया. इस शो के लिए उन्हें पसंद किया गया.

7. इसके बाद यामी गौतम ने फिल्मों की तरफ अपना रुख किया और काम किया एक कन्‍नड़ फिल्‍म ‘उल्‍लासा उत्‍साहा’ में. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कोई कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन यामी को यहाँ से पहचान मिलना जरुर शुरू हुआ.

8. यामी गौतम का बॉलीवुड डेब्यू (Yami Gautam debut film vicky donor) हुआ फिल्म ‘विकी डोनर’ से, इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड एक्टर आयुष्‍मान खुराना (ayushmann khurrana) भी नजर आए थे. यह ना केवल यामी गौतम की पहली फिल्म थी बल्कि आयुष्मान खुराना ने भी इस फिल्म से ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यही नहीं इस फिल्म को जॉन अब्राहम (John abraham) ने निर्मित किया था और यह उनके द्वारा निर्मित की गई पहली फिल्म भी रही.

9. यामी गौतम ने इसके बाद कई सफल फिल्मों में अभिनय किया है. यामी को बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में भी स्थान मिला है.

Shreya Ghoshal Biography – बचपन के दोस्त से की शादी, 16 साल की उम्र में ही श्रेया घोषाल को…

10. एक्ट्रेस फिल्मों के लिए भी काफी चार्ज करती हैं. यामी गौतम की नेट वर्थ या उनकी कमाई प्रति फिल्म 1 से 2 करोड़ रुपए है.

11. यामी को फिल्मों में आने से पहले दूरदर्शन के शो ‘चाँद के पार चलो’ में तो देखा ही गया था, लेकिन इसके अलावा वे कलर्स चैनल पर आने वाले टीवी शो ‘ये प्यार न होगा कम’ में भी अभिनय कर चुकी हैं.

12. बॉलीवुड एक्ट्रेस ने NDTV इमेजिन चैनल के एक शो मीठी छुरी नंबर वन में भी काम किया था, इस शो में भी उनका परफॉरमेंस अच्छा था.

13. साल 2011 में एक्ट्रेस ने तेलुगु सिनेमा की तरफ अपना रुख किया और फिल्म ‘नुव्विला’ में काम किया. हालाँकि इस फिल्म ने भी यामी के करियर को आगे बढाने में कोई खास मदद नहीं की.

14. यामी गौतम के बारे में (About Yami Gautam) एक खास बात यह बता दें कि वे हिंदी के साथ ही तमिल, कन्नड़, मलयालम और पंजाबी फिल्मों में भी एक्टिव हैं और हर भाषा में काम करती हैं.

15. एक्ट्रेस के शौक या हॉबी के बारे में आपको बता दें कि उन्हें पढना पसंद है. इसके अलावा वे घर की आन्तरिक साज सज्जा करना भी पसंद करती हैं. यही नही एक्ट्रेस को गाने सुनना भी बेहद अच्छा लगता है.

16. यामी गौतम की शादी 4 जून 2021 को फिल्म राइटर और डायरेक्टर आदित्य धर के साथ हुई है. यह शादी हिमाचल प्रदेश में हुई है.

Radhika Apte Biography – जानिए क्या है राधिका आप्टे के पति का नाम, लंदन में हुई थी मुलाकात

17. यामी की फिल्मों की लिस्ट में उल्‍लासा उत्‍साहा, विकी डोनर, हीरो, टोटल स्‍यापा, एक्‍शन जैक्‍सन, बदलापुर, उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक शामिल हैं.

18. एक्ट्रेस फेयर एंड लवली ब्यूटी क्रीम (Fair & lovely fairness cream) का एड करती हैं जिसके चलते लोग उन्हें फेयर एंड लवली गर्ल के नाम से भी जानते हैं. 

19. यामी गौतम के पति आदित्य धर फिल्म डायरेक्टर (Film Director Aditya Dhar) हैं. इसके अलावा वे गानों को लिखने का काम भी करते हैं. आदित्य ने साल 2019 में फिल्म फिल्म ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ से अपना डायरेक्टर का सफ़र शुरू किया था. जिसके लिए उन्हें बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया था.

20. यामी गौतम सोशल मीडिया (Yami Gautam social media account) पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. एक्ट्रेस को अपने फैंस के साथ इंस्टाग्राम (Yami Gautam Instagram) पर अपने फोटोज और वीडियोज शेयर करना भी पसंद हैं और इस कारण ही वे सोशल मीडिया पर पोस्ट्स के जरिए फैंस के साथ कनेक्ट रहती हैं.



Keywords

Yami Gautam biography
yami gautam husband name 
yami gautam husband name photo 
yami gautam marriage 
yami gautam marriage pictures 
yami gautam wedding photos 




Post a Comment

0 Comments

Close Menu