Ad Code

Twinkle Vaishnav Biography IN HINDI | ट्विंकल वैष्णव का जीवन परिचय, ट्विंकल वैष्णव 2021

 Twinkle Vaishnav Biography



आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं ट्विंकल वैष्णव के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Twinkle Vaishnav Biography, Jivani, Family, Education, CareerPRG की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।


राजस्थान की कॉमेडी किंग कई जाने वाली ट्विंकल वैष्णव आज अपने कॉमेडी वीडियोस  और राजस्थानी एल्बम के द्वारा काफी ज्यादा प्रसिद्ध है उन्होंने बचपन से ही काफी ज्यादा संघर्ष किया और अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाया। ट्विंकल वैष्णव राजस्थान की एकमात्र ऐसी एक्टर्स है जिसका एक विडियो पूरे विश्व में यूट्यूब पर टॉप 25 ट्रेंडिंग वीडियो रहा, जो आज तक किसी भी राजस्थानी कलाकार का नहीं रहा।

    


बचपन से ही परिवार का बोझ अपने कंधों पर ले लिया और आज पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो के साथ काम करते हुए काफी समय हो गया है आज उनके जो भी वीडियो यूट्यूब पर पब्लिश होते है, वह कुछ ही घंटों में लाखों व्यूज ले आते हैं इन्होंने कुछ समय पहले कॉमेडी वीडियो बनाने भी शुरू किए जो काफी ज्यादा पॉपुलर हुए ट्विंकल वैष्णव ने अपने जीवन में कलाकारी के सत्र में काफी ज्यादा ध्यान दिया और बचपन से ही इन चीजों का शौक होने की कारण यह इसी फील्ड में आगे बढ़ी और इन्होंने इस फील्ड में काम करते हुए अपने नाम को पूरे राजस्थान में नहीं बल्कि पूरे भारत में रोशन किया।


इनके पिता के देहांत के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार कड़ी मेहनत के साथ अपने काम के प्रति पूरी तरीके से समर्पित रहे, इनका मानना है कि आप जिस भी काम को कर रहे हैं उसे पूरी खुशी के साथ समर्पित होकर करें ताकि वह काम कई गुना बेहतर हो सके।


इन के सभी वीडियो एक से बढ़कर एक होते हैं इसमें यह हर बार कुछ नया करने का सोचते हैं पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो के डायरेक्टर सज्जन सिंह जी गहलोत ने इनका काफी ज्यादा सपोर्ट करते हैं जिस वजह से यह आज इस मुकाम पर है इन्होंने पंकज शर्मा और सोनल राईका के साथ काम किया और इनके साथ कॉमेडी वीडियो बनाए जो काफी ज्यादा पॉपुलर हुये।



ट्विंकल वैष्णव का जन्म 11 फरवरी 1998 को राजस्थान के जोधपुर जिले में हुआ इनकी उम्र अभी 23 साल हो चुकी है इनका अपना पूरा बचपन जोधपुर में ही भी था उन्होंने यही से अपनी पढ़ाई लिखाई की तथा कॉमेडी के सत्र में भी और डांस के साथ में भी इन्होंने यह सारी चीजें सीखी इनके परिवार में इनके माताजी तथा उनके छोटे भाई हैं और यह आप हैं लेकिन अभी हाल ही में इन्होंने शादी कर ली है उनके पति का नाम वासु पवार है जो कि मुंबई में उनका एक बहुत बड़ा कारोबार है। 

ट्विंकल वैष्णव ने अपनी पढ़ाई दसवीं क्लास तक की पूरी की, उसके बाद आगे की पढ़ाई यह नहीं कर पाए क्योंकि पूरे परिवार का बोझ इनके कंधों पर था उनके पूरे परिवार को इनको ही संभालना था क्योंकि 2016 में इनके पिताजी का साया इनके सर से उठ चुका था इस कारण पूरे परिवार का बोझ इनके ऊपर ही था तो इन्होंने काम करना शुरू कर दिया और पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो के प्रति पूरी तरीके से समर्पित होकर काम किया।



Twinkle Vaishnav Birth, Hasband, Jivani, Family, Education, CareerPRG

 ट्विंकल वैष्णव का विवाह मार्च 2021 में हुआ ट्विंकल वैष्णव के पति का नाम वासु पवार है जो कि मुंबई में एक बहुत बड़ी कारोबारी है कई बार आप पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो यह वीडियोस में देखते होंगे कि यह ट्विंकल वैष्णव के साथ वीडियो भी बनाते हैं।  

ट्विंकल वैष्णव का घर आज भी जोधपुर में ही है । यह  अपने भाई और माता जी के साथ रहती है यह मूल रूप से जोधपुर की ही निवासी है और  यहीं पर यह पली-बढ़ी है और जोधपुर में ही पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो में जुड़ कर काम शुरू किया।  

Twinkle Vaishnav Career


आज जो भी किसी उसी मुकाम पर पहुंच जाएं उसने कहीं ना कहीं अपने जिंदगी में काफी संघर्ष किए हैं तभी वह आज इतने बड़े मुकाम पर पहुंच पाते हैं इसी तरीके से ट्विंकल वैष्णव ने भी अपने जीवन में कई संघर्ष किए और आज उस जगह पर पहुंच गए हैं जहां पर पहुंचना हर एक कलाकार का सपना होता है ट्विंकल वैष्णव ने भी बचपन से ही कुछ ऐसे ही सपने देखें और अपने पसंद के अनुसार कलाकारी में हिस्सा लेना शुरू कर दिया।

ट्विंकल वैष्णव का कैरियर की शुरुआत इनके बचपन में ही हो गई थी क्योंकि इन्हें बचपन से ही नाचने गाने का काफी ज्यादा शौक था जब भी इनके स्कूल में कोई सांस्कृतिक प्रोग्राम होता था तो यह उसमें सबसे पहले बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करती थी किसी भी प्रोग्राम में भाग लेने से यह कभी नहीं चुकती थी स्कूल में कोई कार्यक्रम होता तो यह सबसे पहले अपना नाम दर्ज करवा कर उस कार्यक्रम में भाग ले लेती थी 

जब इनके टैलेंट को पिताजी ने देखा तो  उनके पिताजी ने इनको सांवर जी माली के पास लेकर गए उन्होंने सबसे पहले इनके डांस के कुछ एल्बम बनाएं और उसके बाद इन्होंने सांवर जी माली के साथ काम करना शुरू कर दिया ।

इसके बाद 2009 में इन्होंने पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो के साथ काम करना शुरू किया और यहां पर सज्जन सिंह जी गहलोत की निर्देशन में इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत की सज्जन सिंह जी गहलोत ने ही इनका काफी ज्यादा सपोर्ट किया और आगे बढ़ने में सहायता प्रदान की। उन्होंने अपनी पढ़ाई के साथ साथ काम करना शुरू किया।  

पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो में काम करती समय ही इनके पिताजी का देहांत 2016 में हो गया, तब अपने परिवार के पूरा बोस इन के कंधों पर आ गया क्योंकि इनके माताजी और  भाई कार्तिक था तब इन्होंने अपनी पढ़ाई को छोड़ दी और पूरी तरीके से पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो में काम करना शुरू कर दिया और अपने परिवार की बोझ उसको अपने कंधों पर ले लिया इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और पीआरजी एंड म्यूजिक फिल्म स्टूडियो में काम करती रही ।

ट्विंकल वैष्णव ने जब पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो में काम किया, उस समय उनके डायरेक्टर सज्जन सिंह गहलोत ने ट्विंकल वैष्णव सोनल राईका और पंकज शर्मा को कॉमेडी वीडियो बनाने करने के लिए कहा तो इन्होंने कॉमेडी वीडियो शुरू किया और इन्हीं कॉमेडी वीडियोस की वजह से इनकी काफी ज्यादा प्रसिद्धि हुई, तीनों ही मिलकर कॉमेडी इस तरीके से करते थे कि लोग इनके वीडियो को करोड़ों में देखा करते थे और पसंद भी काफी ज्यादा करते थे।

 आज भी ट्विंकल वैष्णव का अपना खुद का कॉमेडी चैनल है जहां कॉमेडी के वीडियो डालते है यह वीडियो कुछ पार्ट में बनाकर समय-समय पर अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया करते हैं।  

इसी तरीके से ट्विंकल वैष्णव आज तक पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो के साथ ही काम करती आ रही है यह किसी और फिल्म स्टूडियो के साथ काम नहीं कर रही है और  ना ही आगे यह किसी और स्टूडियो में काम करेंगी क्योंकि PRG ने इनको इतना आगे बढ़ाया है।  

इसी तरीके से संघर्षों के साथ ट्विंकल वैष्णव ने अपने जीवन में इस मुकाम को हासिल किया है जहां बड़े-बड़े संगीतकार डांसर तथा कलाकारों का लक्ष्य होता है कि वह यहां तक पहुंचे जहां तक आज ट्विंकल वैष्णव पहुंची हुई आज इनकी लोकप्रियता काफी ज्यादा है कॉमेडी में नाम कॉमेडी किंग के रूप में जाना जाता है।




 Twinkle Vaishnav Award


ऐसे तो ट्विंकल वैष्णव ने कई उपलब्धियां हासिल की है लेकिन उन्होंने अपने जीवन में उन उपलब्धियों को हासिल करने के लिए काफी संघर्ष भी कीया है

 ट्विंकल वैष्णव के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि यह थी कि इनका एक वीडियो पूरे विश्व में  यूट्यूब पर ट्रेंडिंग पेज में 25 से नंबर पर रैंक किया था जो कि राजस्थान के किसी भी कलाकार का आज तक वीडियो यूट्यूब के ट्रानिंग में नहीं गया है यह इनके लिए काफी उपलब्धि का दिन था।

इस ने अपने खुद के यूट्यूब चैनल पर सिल्वर प्ले बटन अवार्ड भी जीता है साथ ही साथ इनको पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो में सिल्वर और गोल्ड प्ले बटन मिले हुए हैं।  

वर्ष 2017 में ट्विंकल वैष्णव को आर्टिस्ट द ईयर 2017 के अवार्ड से भी नवाजा गया ।

इस तरीके से ट्विंकल वैष्णव को अनेक सारी उपाधियों तथा अवार्ड से नवाजा गया, उन्होंने अपने संगीत के क्षेत्र में तथा डांस और कॉमेडी के सत्र में काफी ज्यादा नाम कमाया और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। 

ट्विंकल वैष्णव की बायोग्राफी वीडियो के माध्यम से देखने के लिए क्लिक करें

तो दोस्तों आशा करते हैं की पोस्ट आपको बहुत पसंद आई होगी ऐसी और पोस्ट बायोग्राफी जीवनी देखने के लिए हमारे वेबसाइट की सदस्यता जरूर ले धन्यवाद!




 Keywords:-


1. Twinkle Vaishnav biography


2. Twinkle Vaishnav biography in hindi


3. Twinkle Vaishnav bio


4. Twinkle Vaishnav ke bare main jankari


5. Twinkle Vaishnav ka ganv konsa hai


6. Twinkle Vaishnav ki shadi


7. Twinkle Vaishnav ke bare main


8. Twinkle Vaishnav Song


9. Twinkle Vaishnav kon hai


10. Twinkle Vaishnav ki jat kya hai


11. ट्विंकल वैष्णव बायोग्राफी


12. ट्विंकल वैष्णव कोन है


13. ट्विंकल वैष्णव की जाती क्या है


14. ट्विंकल वैष्णव का गांव कोनसा है


15. ट्विंकल वैष्णवकी शादी कब हुई


16. ट्विंकल वैष्णव की शादी


17. ट्विंकल वैष्णव के बारे में जानकारी


18.ट्विंकल वैष्णव के बारे में



Post a Comment

0 Comments

Close Menu